टीम इंडिया नहीं जायेगी पाकिस्तान ….

इसके पीछे का बड़ा कारण है एक ऐसा व्यक्ति जो तुलना भी तो कर रहा है भारत से ।यानि की एक ऐसा देश जो चिंता कर रहा है यदि भारत हमारे यहां नहीं आया तो जाओ हम भी नहीं खेलेंगे।

कल के दिन जय शाह जी के द्वारा एक स्टेटमेंट दिया गया जय शाह जी ने कहा कि अगले साल2023 में जो होने वाला मैच है एशिया कप जो पाकिस्तान में होने वाला है उसमें इंडिया खेलने नहीं जाएगी। तो इस पर पाकिस्तान ने कहा कि जो अगले साल 2023 में वर्ल्ड कप इंडिया में होने वाला है उसमें हम अपने आपको आने के विचार में सोचेंगे अगले साल 2023 में वर्ल्ड कप इंडिया में होने वाला है उसमें हम अपने आप को आने के विचार में सोचेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2023 से 2027 तक के लिए अपना प्रोगाम जारी कर दिया है। आने वाले पांच वर्षों में भी भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगी। बीसीसीआई ने राज्यों के क्रिकेट बोर्ड को भविष्य का जो प्रोगाम बताया है, उसमें पाकिस्तान का कॉलम खाली रखा गया है। हालांकि, आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। अगले साल ही पाकिस्तान विश्व कप खेलने के लिए भारत आएगा। इसके बाद 2025 में भारत को भी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाना होगा।

भारतीय टीम आईसीसी या एसीसी टूर्नामेंट खेलने के अलावा 38 टेस्ट खेलेगी। इसमें 20 टेस्ट भारत में 18 विदेश में खेले जाएंगे। इन पांच सालों में भारत 42 वनडे मैच भी खेलेगा। इसमें से 21 मैच घर में और 21 मैच बाहर खेले जाएंगे। 2023-2027 के बीच भारत कुल 61 टी20 मैच खेलेगा। 31 टी20 घर में और 30 बाहर खेले जाएंगे

Leave a Comment