Xiaomi के 5551 करोड़ रूपए जब्त ।

Xiaomi ने कहा,Qualcomm से हमने कुछ फीचर लिए थे तो xiaomi कहती है कि मेरे जितने भी फ़ोन है उनमे मैंने Qualcomm से prossesar लिया था अब चूंकि मैने वो प्रोसेसर यूज किया है उसका पैसा भी तो चुकाऊंगा न तो xiaomi ने जो india के अंदर है xiaomi ने इंडिया में आके xiomi India private Ltd के नाम से कंपनी बनाई

इंडिया के अन्दर जो शाओमी India है उसने अपने द्वारा प्रोसेसर यूज करने की फीस के रुप में बहुत बड़ा amount जो 5551 करोड़ रूपए है ये ट्रांसफर करने की तैयारी कर ली थी कहां पर तो अमेरिका में जब इतना बड़ा amount india से अमेरिका जायेगा स्वाभाविक सी बात है की इंडिया के कान खड़े हो गए ।

भारत ने अपने fema act का sec-4 apply कर दिया जो कहता है की कोई भी कंपनी forign exchange के मामले में ऐसे गोलमाल नहीं कर सकती हैअगर करेगी भी तो उनकी जांच की रडार में वो आ जाएगी यही ध्यान में रखते हुए ED को जब ये पहली बार पता चला कि मामले में कुछ गड़बड़ है इनके पैसों पर hold लगा दिया । यह hold 30 April को लगा था ।

आज क्या हुआ है वो जानते है – जब अप्रैल में hold लगाया तो चाइनीज कम्पनी ने कहा सर मैने Qualcomm की सर्विस ली थी जो प्रोसेसर खरीदा था उसी का पैसा लौटा रही हूं India ने कहा एक बात बताओ हमने Qualcomm से आते हुए तुम्हारे पास कुछ देखा ही नहीं। तुम लेते तो सब इंडिया से ही हो ।

Leave a Comment