Whatsapp से रहें दूर, 200 करोड़ यूज़र्स की हो रही है जासूसी !

कहते हैं दवाइयां बहुत कड़वी होती हैं लेकिन लेने से पहले मना बहुत करते हैं क्योंकि नहीं लेंगे दबाव बहुत कड़वी है पर पता होता है कि यह फायदा भी करेगी यही हाल कुछ इन दिनो हमारे साथ व्हाट्सएप को लेकर है व्हाट्सएप को लेकर हमारे साथ बहुत बार हमें चेतावनी दी गई कहां गया कि आपका व्हाट्सएप सुरक्षित नहीं है क्यों क्योंकि खुद व्हाट्सएप ने ऐसा कहा यानी कि मेटा ने कहा यानी कि फेसबुक ने कहा था क्या कि मैं आपके यहां से सारा डाटा फेसबुक को ट्रांसफर करूंगी यह कब की बात तो 2021 की बात अगर आपको याद हो तो हमने नहीं माना हमने कहा कि हमने आपकी बात से एग्री करेंगे ऐसा क्या किया हमने खूब विरोध किया उस समय allow कर दिया कि ठीक है वैसे भी हमारी कौनसी प्राइवेसी है जो तुम ले लोगे तुम्हें कुछ पता चल जाएगा हम जो जोक शेयर करते हैं तुम पढ़ लोगे तो उसमें क्या हो जाएगा थोड़ा तुम भी खुश हो लेना । यह सोचकर हमने सोचा ठीक है यार ले लो हम इतने इंपोर्टेंट नहीं है कईयों ने शेयर किया कई लोगों ने विरोध किया विरोध करने का परिणाम यह निकला फाइनली मेटा को अपनी जगह पर होल्ड करना पड़ा चलिए यह बात तो थोड़ी पुरानी हो गई हम बात करते हैं अभी क्या हुआ है।

तो जिसने यह व्हाट्सएप की प्राइवेसी की बात बोली है वह और कोई नहीं बल्कि टेलीग्राम का मालिक है वही टेलीग्राम जो हम आप सब यूज करते हैं टेलीग्राम वालों ने साफ-साफ कहा है और उनको एक परसेंट भी डर नहीं है भाई ने खुले में कहा है कि सीधी सी बात है व्हाट्सएप पर आपका डाटा लीक हो रहा है 200 करोड़ यूजर है जिनके अकाउंट्स मैं इस समय जासूसी चल रही है और यह बात टेलीग्राम को इंडियन गवर्नमेंट ने बोलने का मौका दिया है हाल में ही एक मुद्दा हुआ जिसमें ये पता चला कि व्हाट्सएप के अंदर जो ये बार बार कहते है ना Your message is end to end encrypted आपका मेसेज कोई पढ़ नहीं पायेगा आप आराम से खुल्लमखुल्ला बात करिये पर जो hackers है उन्होंने hack करके ये हालत मचा दी की एक भाई साहब किसी दूसरे भाई साहब से video call पर बात कर रहे थेऔऱ वीडियो कॉल में उनकी जगह और कोई ही दिखने लगा ।

Video call जो end to end crypted होने का दावा करता है जो व्हाट्सएप। और जब ऐसे रिपोर्ट पता चली तो भारत के अंदर एक सरकारी ऐजेंसी है उसने इस बात पर तुरंत संज्ञान लिया औऱ व्हाट्सएप से कहा तुम ये क्या बताये थे तुम्हारा end to end endcrypted है कोई भी hacker अंदर नही जा सकता है ये तो कोई खास आदमी नहीं था उसका व्हाट्सएप भी हैक हो गया। ये क्या है व्हाट्सएप ने बोला मेरे कूछ version ऐसे है जो updated नही है और उनकी जानकारी शायद लीक हो गयी होगी और हमने अभी update कर दिया है अपना application । उसने भी ऐसे ही excuse दिया अब हमने सब ठीक कर दिया है ।

Leave a Comment